नहीं रहे धारावाहिक प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाने वाले अभिनेता अनुपम श्याम

नहीं रहे धारावाहिक प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाने वाले अभिनेता अनुपम श्याम

धारावाहिक प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाने वाले अभिनेता अनुपम श्याम (64 वर्ष) का रविवार (8 अगस्त) को निधन हो गया। वे कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे और मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती थे।  फिल्म निर्माता अशोक पंडित और पत्रकार अनुपम के. सिंह ने सोशल मीडिया पर इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने ट्विटर पर अनुपम श्याम के निधन पर दुख व्यक्त किया और श्रद्धांजलि दी। Anupam Shyam ने धारावाहिक प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार अदा कर अभिनय की दुनिया में ख्याति हासिल की थी।

UP के प्रतापगढ़ में जन्मे थे अनुपम श्याम 
अनुपम श्याम का जन्म 20 सितंबर 1957 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था। उनकी स्कूली पढ़ाई प्रतापगढ़ में ही हुई थी। लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से उन्होंने थिएटर की पढ़ाई की। इसके बाद दिल्ली के श्रीराम सेंटर रंगमंडल में काम किया। इसके बाद वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रॉमा से जुड़ गए।उनका पूरा नाम अनुपम श्याम ओझा था । वे अविवाहित थे और मुंबई में भाई अनुराग श्याम ओझा के साथ रहते थे।

किडनी की समस्या से जूझ रहे थे 

 बैंडिट क्वीन से लेकर धारावाहिक प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाने वाले अनुपम किडनी की समस्या से ग्रसित थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश सरकार ने भी इलाज में मदद के लिए 20 लाख रुपए की सहायता दी थी। उनके निधन की खबर से फैन्स में दुख की लहर है। सोशल मीडिया पर उनके अभिनय और शानदार व्यक्तित्व को याद किया जा रहा है। अशोक पंडित ने लिखा, "एक बेहतरीन अभिनेता और एक महान इंसान अनुपम श्याम के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना। फिल्म और टीवी उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति।"

अनुपम श्याम ने इन हिंदी फिल्मों में काम किया

अनुपम श्याम की अन्य लोकप्रिय फिल्मों में नायक, दुबई रिटर्न, परजानिया, लज्जा, हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी, शक्ति: द पावर और बैंडिट क्वीन शामिल हैं। बहुत कम लोगों को पता है कि अनुपम श्याम ने 2008 में समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में अभिनय किया था। इसके बाद उन्होंने अन्य अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में भी अभिनय किया।