Top News : अभिनेता दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती, पत्नी सायरा बतायी सांस लेने में हो रही तकलीफ

Top News: डॉक्टरों की एक विशेषज्ञ टीम अभिनेता दिलीप कुमार की सेहत पर नजर रख रही

Top News : अभिनेता दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती,  पत्नी सायरा बतायी सांस लेने में हो रही तकलीफ
Top News: डॉक्टरों की एक विशेषज्ञ टीम अभिनेता दिलीप कुमार की सेहत पर नजर रख रही

Top News :  अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ गई है। जिसके बाद मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है,  उसकी पत्नी सायरा मीडिया से बात चित के बाद बतायी की उनको सांस लेने में तकलीफ है, उन्हें पिछले कुछ दिनों से ये तकलीफ हो रही थी। डॉक्टरों की एक विशेषज्ञ टीम उनकी सेहत पर नजर रख रही है। थोड़ी देर में उनके तबियत को लेकर कुछ अपडेट दिया जाएगा।

#देशदुनिया की अन्य बड़ी खबरें

                                                                           1. भारत में फंसे छात्रों की मदद करेगी सरकार

NEW DELHI : कोरोना महामारी के कारण लागू प्रतिबंधों या अन्य कारणों से स्वदेश में फंस गए हैं  छात्तोरो को तुरंत  OIA-2 डिवीजन से संपर्क करने को कहा है। इसके लिए  विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिदम बागची ने  EMAIL- ID व मोबाइल नंबर साझा करते हुए छात्रों से उनके बारे में जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है। ऐसा कई देशों में कोरोना महामारी के कारण लागू प्रतिबंधों की वजह से छात्रों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए किया जा रहा है।

              2. तीन भारतीयों ने जीती दासौ सिस्टम्स की 3डी डिजाइन चैलेंज प्रतियोगिता

NEW DELHI : फ्रांस की प्रमुख कंपनी दासौ सिस्टम्स द्वारा आयोजित 3D डिजाइन चैलेंज प्रतियोगिता के कुल 5 विजेताओं में 3 भारतीय शामिल हैं। इन प्रतियोगिताओ में सामिल भारतीय प्रतियोगी एवं उनके  माडल -

1. आयुष अग्रवाल - पैडल बोट का 3डी वर्किग माडल ,

2 अथर्व डिंगोर - तोप  माडल

3. किरण निकवाड़े -  कार माडल 3डी डिजाइन ,

कंपनी ने शनिवार को बताया कि हर विजेता परियोजना की 3डी प्रिंटिंग होगी और द इनवेंटर में दिखाई जाएगी। यह जिम कैपोबियांको की प्रसिद्ध चित्रकार लिओनार्दो दा विंची के बारे में नई एनिमेटेड फिल्म है।

        3. त्रिपुरा के सीएम ने जरूरतमंद बच्ची को भेजी मदद

अगरतला : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने फेसबुक पर 8वीं कक्षा की छात्रा बरसा दास के आग्रह पर संज्ञान लेते हुए उसके लिए स्टडी टेबल, उसकी बीमार मां के लिए दवा व खाने के पैकेट भिजवाए।बता दे की यह जानकारी सोशल मीडिया फेसबुक पर साझा किए गए एक वीडियो में छात्रा ने कहा था कि एक ही कमरे में उसके परिवार के 4 सदस्य रहते हैं। वह पढ़ने के लिए मेज भी नहीं खरीद सकती। इसी सप्ताह एक अन्य संदेश में उसने बताया था कि उसकी मां को कोरोना से संक्रमित हो गया है। एवं उसके परिवार को खाने के लिए अनाज और बीमार मां के लिए दवा की जरूरत है।