एंट्रेंस एग्जाम NEET-PG 2021 की एग्जाम तिथि का ऐलान , इस तिथि से होगी परीक्षा

एंट्रेंस एग्जाम NEET-PG 2021 की एग्जाम तिथि का ऐलान , इस तिथि से होगी परीक्षा

medical  PG कोर्सेस में admission के लिए एंट्रेंस एग्जाम NEET-PG 2021 का आयोजन 11 सितंबर को किया जाएगा। इसका ऐलान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अपने twitterअकाउंट के जरिए किया। उन्होंने कहा कि हमने 11 सितंबर 2021 को NEET-PG कराने का फैसला किया है। यंग मेडिकल कैंडिडेट्स को मेरी शुभकामनाएं!

NEET-PG की परीक्षा देश के अलग-अलग इंस्टीट्यूट में MD/MS और PG डिप्लोमा कोर्सेस में एडमिशन के लिए हर साल होती है। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर विजिट कर सकते हैं।

पहली बार पंजाबी और मलयालम भाषा को जोड़ा गया
देश में पहली बार मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET) 13 भाषाओं में होगी। इसमें पहली बार पंजाबी और मलयालम भाषा को भी जोड़ा गया है। इसके साथ ही कुवैत में पहली बार NEET-UG परीक्षा केंद्र खोलने की घोषणा की गई है। यह सेंटर भारतीय छात्रों की सुविधा के लिए खोले गए हैं। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी।

कोरोना के कारण  स्थगित कर दी गई  थी परीक्षा

यह परीक्षा 4 महीनों के लिए स्थगित कर दी गई थी। देश में कोरोना की वजह से बने हालात को देखते हुए मेडिकल स्टाफ की संख्या बढ़ाने के मकसद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह फैसला किया था।

 NEET-UG 2021 की एग्जाम 12 सितंबर को होगी
वहीं, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने  मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम NEET-UG 2021 की तारीख का घोषणा  करते हुए कहा कि यह एग्जाम 12 सितंबर को होगी। परीक्षा के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मंगलवार शाम 5 बजे से रजिस्ट्रेशन विंडो ओपन कर दी है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in के जरिए से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।