SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर बैंक की नेट बैंकिंग सेवा 10 और 11 जुलाई को बंद रहेगी

SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर  बैंक की नेट बैंकिंग सेवा 10 और 11 जुलाई को बंद  रहेगी

SBI सूचना : अगर आप भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक है, तो आपके लिए यह खबर बहुत जरूरी हैबैंक लगातार अपने ग्राहकों को सुविधा देने के लिए अपनी सर्विसेज़ में बदलाव करती रहती है। इसी के चलते SBI की इंटरनेट सेवा 10 जुलाई और 11 जुलाई को बाधित रहने वाली है। । SBI ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी। अगर आपको भी इस बीच कोई जरूरी लेनदेन करना है तो अभी इसे निपटा लें वरना सेवा शुरू होने के बाद ही इसे कर पाएंगे।

SBI ने ट्वीट के माध्यम से अपने ग्राहकों को बताया कि मेंटनेस के चलते बैंक की कई सर्विसेज 10 जुलाई को रात 10ः45 बजे से 11 जुलाई की सुबह 12ः15 बजे तक बंद रहेगी। इस दौरान बैंक की सेवाओं में INTERNET BANKING ,          YONO, UPI और YONO LITE की सर्विसेज शामिल हैं। तो अगर आप भी इनमें से बैंक की किसी भी सर्विसेज का इस्तेमाल करते हैं तो इस दौरान आप इन सर्विस का उपयोग नहीं कर पाएंगे। पहला ट्वीट करने के बाद भारतीय स्टेट बैंक ने अपने दूसरे ट्वीट में कस्टमर्स से अपील की है कि वे लगातार अपने पासवर्ड को बदलते रहें। बैंक के अनुसार पासवर्ड का चेंज करना वायरस के खिलाफ वैक्सीन की तरह है। ऐसे में खुद को साइबर फ्राॅड से बचाने के लिए लगातार अपना पासवर्ड बदलते रहना चाहिए।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि चीन लगातार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। चीनी हैकर्स भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के अकाउंट से पैसे निकाल रहे हैं। चीनी मूल के हैकर्स फिशिंग स्कैम के साथ बैंक यूजर्स को विशेष वेबसाइट लिंक का उपयोग करके अपना KYC अपडेट कराने के लिए कहते  हैंऔर  इसके बदले में 50 लाख रूपये का GIFT का OFFER  भी दिया जा रहा है।