बिग बॉस-13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार को हार्ट अटैक से निधन

बिग बॉस-13 के विनर  सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार को हार्ट अटैक से  निधन

बिग बॉस-13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार को हार्ट अटैक निधन हो गया। वे 40 साल के ही थे। उनके शरीर पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं मिले हैं, लेकिन उनका पोस्टमॉर्टम कराया गया है और इसकी वीडियोग्राफी भी हुई। सिद्धार्थ के निधन की खबर से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री स्तब्ध है। उन्हें बिग बॉस विनर का खिताब देने वाले सलमान खान ने कहा कि सिद्धार्थ बहुत जल्दी चला गया।

सिद्धार्थ के परिवार ने मौत को लेकर किसी तरह की आशंका जाहिर नहीं की है। सिद्धार्थ को मां रीता के साथ बुधवार शाम टहलते हुए देखा गया था। सिद्धार्थ ने बुधवार रात सोने से पहले कुछ दवाएं ली थीं। रात करीब 3 बजे उन्हें बेचैनी हुई और उन्होंने मां रीता से पानी मांगा। उन्हें बताया कि ठीक नहीं लग रहा है। इसके बाद सिद्धार्थ सोने चले गए। सुबह जब मां ने जगाने की कोशिश की तो वे नहीं जागे। मां ने बेटी प्रीति को फोन किया, जो अपने पति के साथ आईं और इसके बाद सिद्धार्थ को कूपर अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मॉडिलिंग से करियर शुरू किया, टीवी सीरियल्स किए और रियलटी शो विनर बने
सिद्धार्थ का जन्म मुंबई में 1980 में हुआ था। उन्होंने मॉडल के तौर पर अपना करियर शुरू किया था। 2005 में उन्होंने वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का खिताब भी जीता था। बाद में वो टेलीविजन सीरियल्स में नजर आने लगे। सिद्धार्थ 'ब्रोकेन बट ब्यूटीफुल-3', 'बालिका वधु' और 'दिल से दिल तक' जैसे सीरियल्स से मशहूर हुए। उन्होंने फियर फैक्टर सीजन 7 भी जीता था। सिद्धार्थ सावधान इंडिया और इंडिया गॉट टैलेंट जैसे शो भी होस्ट कर चुके हैं।

बचपन में पिता का निधन, बालिका वधू से मिली कामयाबी

सिद्धार्थ शुक्ला के बारे में कहा जाता है कि बचपन में ही उनके पिता का निधन हो गया था। परिवार में उनकी दो बड़ी बहने हैं। सिद्धार्थ शुक्ला हमेश अपने परिवार के साथ रहते थे। अभिनय की दुनिया में उन्हें आसानी से सफलता नहीं मिली। 2008 से 2012 तक उन्हें संघर्ष करना पड़ा। सिद्धार्थ शुक्ला ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और टेलीविजन शो 'बाबुल का आंगन छूटे ना' में मुख्य भूमिका के साथ अभिनय की शुरुआत की। बाद में वह 'जाने पहचाने से... ये अजनबी' और 'लव यू जिंदगी' जैसे शो में दिखाई दिए लेकिन बालिका वधू के साथ एक घरेलू नाम बन गए। इसके बाद बिग बॉग ने उनके करियर को नई दिशा दी।

सलमान खान समेत कई और स्टार्स ने संवेदना प्रकट किया है :

बिग बॉस 13 के होस्ट सलमान खान ने सिद्धार्थ ने निधन पर लिखा, तुम बहुत जल्दी चले गए सिद्धार्थ, तुम्हें बहुत याद किया जाएगा। परिवार को मेरी सांतवना। आत्मा को शांति मिले।

शेफाली जरिवाला ने सिद्धार्थ के निधन पर दैनिक भास्कर से बात करते हुए कहा, कुछ दिनों पहले ही हम मिले थे और वो बिल्कुल फिट थे। काफी खुश नजर आ रहे थे। हमने घंटों बातचीत की। वो अपने काम को लेकर बहुत खुश थे। इससे ज्यादा अब कुछ नहीं बोला जा सकता। सुनकर हैरान हूं और अब ये यकीन करना मुश्किल है कि सिद्धार्थ हमें छोड़कर चले गए।

बालिका वधू को-स्टार स्मिता बंसल ने कहा, बार बार मीडिया रिपोर्ट्स पढ़ रही हूं, जहां कहीं ये लिखा हो कि ये खबरें गलत हैं। मेरे शब्द खत्म हो गए। सिद्धार्थ ऐसे नहीं जा सकते। कैसे यकीन मानूं। और कुछ नहीं कह सकते।

सिद्धार्थ की खबर मिलते ही बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने शोक जताते हुए लिखा, ‘तुम बहुत जल्दी चले गए। उनके परिवार और करीबियों को मेरी सांत्वना। उसे लाखों लोग प्यार करते थे। सिद्धार्थ शुक्ला तुम्हें बहुत याद किया जाएगा। तुम्हारी आत्मा को शांति मिले भाई। ओम शांति।’