नमन श्रद्धांजलि: नही रही बॉलीवुड अभिनेत्री सुरेखा सीकरी , हार्ट अटैक से मौत

नमन श्रद्धांजलि:  नही रही बॉलीवुड अभिनेत्री सुरेखा सीकरी  , हार्ट अटैक से मौत

सीरियल बालिका वधू में दादी सा की भूमिका निभाने वाली मशहूर एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया है। । । सुरेखा के पास बधाई हो फिल्म के बाद कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं आया था। इसलिए, पिछले साल उन्होंने महाराष्ट्र सरकार की ओर से 65 साल से अधिक उम्र के एक्टर्स पर शूटिंग के लिए लगाया बैन हटाने की मांग भी की थी।

दो बार हो चूका था  ब्रेन स्ट्रोक
सुरेखा सीकरी को पहले 2018 में  एक TV शो की शूटिंग के दौरान ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। वे गिर गई थीं, जिससे उसके सिर में चोट लगी थी। तब खबरें आई थीं कि उन्हें पैरालिसिस हो गया था। हालांकि, देखभाल में रहने के बाद वे ठीक हो गई थीं।

लॉकडाउन के दौरान उन्हें फिर से स्ट्रोक आया था, जिसके बाद उन्हें ICU में रखा गया था। डॉक्टर्स का कहना था कि उनके ब्रेन में बना ब्लड क्लॉट दवाएं देने के बाद हट गया था।

सुरेखा सीकरी को कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित 

सुरेखा सीकरी ने थिएटर, फिल्मों और टेलीविजन में काम किया है। उन्हें तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) सहित तीन बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला। टीवी धारावाहिक बालिका वधू में दादी सास कल्याणी देवी की भूमिका के साथ उनको बहुत लोकप्रियता मिली। वह 2008 की शुरुआत से 2016 के अंत तक शो का हिस्सा थीं। 2018 के 'बधाई हो' में एक दादी और सास के रूप में उनके अभिनय को भी काफी सराहा गया, जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। तब Surekha Sikri अपना पुरस्कार लेने व्हीलचेयर पर पहुंची थीं। बीते दिनों जब कोरोना के कारण सीनियर कलाकारों के काम पर पाबंदी लग गई तब भी Surekha Sikri ने अपनी नाराजगी जताई थी।