दुःखद समाचार: नही रहे क्रिकेट के दिग्गज खिलाडी यशपाल शर्मा ,भावुक हुये कपिल शर्मा

दुःखद समाचार: नही रहे क्रिकेट के दिग्गज खिलाडी यशपाल शर्मा ,भावुक हुये कपिल शर्मा

यशपाल शर्मा : 1983 वर्ल्ड कप के सदस्य पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का निधन हो गया है। 66 साल की उम्र में हार्ट अटैक से उनका निधन हुआ है। जानकारी के मुताबिक, यशपाल शर्मा सुबह मॉनिंग वॉक के लिए निकले थे। जब लौटे थे सीने में दर्द की शिकायत की और अस्पताल ले जाया जाता, इससे पहले ही उनका निधन हो गया। Yashpal Sharma 1983 में वर्ल्ड चैम्पियन बनने वाली टीम का हिस्सा थे। यशपाल शर्मा मूल रूप से पंजाब के लुधियाना से थे। उनका जन्म 11 अगस्त 1954 को हुआ था। 70 और 80 के दशक में उनकी भूमिका मध्यम क्रम के धाकड़े बल्लेबाज की रही। हाल के दिनों में उन्होंने क्रिकेट एक्सपर्ट की भूमिका निभाई।

1978 में क्रिकेट वनडे में डेब्यू :

यशपाल शर्मा ने 13अक्टूबर 1978 को वनडे से की थी। यह मैच सियालकोट में पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया था। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 42 मैचों में 28.48 के औसत से 883 रन बनाए। साथ ही 37 टेस्ट मैचों में 1606 रन बनाए । 

पसंदीदा हीरो थे दिलीप कुमार :

यशपाल शर्मा ने इस बात को स्वीकार किया था। उन्होंने कहा था कि जब तक मैं जिंदा हूं, दिलीप साहब मेरे पसंदीदा रहेंगे। लोग उन्हें दिलीप कुमार कहते हैं मैं उन्हें यूसुफ भाई कहता हूं। उन्होंने ही क्रिकेट में मेरी जिंदगी को बनाया था।

भावुक हुए कपिल देव :

यशपाल शर्मा  को याद करते हुए कपिल देव भावुक हो गए। एक टीवी चैनल पर कपिल देव ने कहा, we love you Yash. इसी तरह सभी पूर्व क्रिकेटरों ने यशपाल शर्मा को याद किया। 1983 में विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे अधिकांश क्रिकेटरों ने भावुक श्रद्धांजलि दी है।

कपिल देव ने कहा, मुझे तो अभी भी लग रहा है कि ये सच नहीं है। अभी हम पिछले हफ्ते मिले थे और बहुत ही अच्‍छे स्‍वभाव में थे, खेल-कूद रहे थे हम सब मिलकर। भगवान की जो मर्जी से है, उससे हम लड़ नहीं सकते। हां भगवान को आज पूछेंगे जरूर कि ऐसा मत करो।

यशपाल शर्मा के निधन पर सचिन तेंडुलकर का ट्वीट:

सचिन तेंडुलकर ने लिखा, यशपाल शर्मा जी के निधन से स्तब्ध और गहरा दुख हुआ। 1983 विश्व कप के दौरान उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने की यादें ताजा हैं। भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। पूरे शर्मा परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

कृष श्रीकांत का ट्वीट:

मेरे  पूर्व टीम साथी और मित्र #YashpalSharma के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ! वह क्रिकेटर के नायकों में से एक थे जिन्होंने हमें 1983 विश्व कप जीतने में मदद की! उनकी आत्मा को शांति मिले।

युवराज सिंह  का ट्वीट:,

यशपाल शर्मा पाजी के असामयिक निधन की अत्यंत दुखद समाचार। उनकी आत्मा को शांति मिले। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।