गूगल करने वाला है नया अपडेट ,जानिये क्या है नया अपडेट

गूगल करने वाला है  नया अपडेट ,जानिये क्या है नया अपडेट

Tech News :दुनिया का सबसे बड़ा और लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म में नया अपडेट करने जा रहा है। अब गूगल सर्च और भी एडवांस होगा और आसानी से आपकी जरूरतों को समझकर सटीक जवाब देने की कोशिश करेगा। इसके साथ ही आपको बहुत सारे नए फीचर्स में मिलने वाले हैं, जिनसे आपका सर्फिंग एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाएगा। अब आपको गूगल के सिटिंग बटन में ही वेब सर्च का ऑप्शन मिलेगा। इसके साथ ही डार्क मोड का फीचर भी अब यूजर्स को मिल सकता है। लंबे समय से इस फीटर की जरूरत महसूस की जा रही है।

अब गूगल का सर्च बैकग्राउंड भी यूजर्स अपने हिसाब से बदल सकेंगे। हालांकि इस फीचर की कोई खास उपयोगिता नहीं है। अब गूगल में सर्च सेटिंग के नीचे मेन्यू बार में languageऔर search history का विकल्प भी उपलब्ध रहेगा।

 सर्च करने के लिए नया सेटिंग बटन

Google search में यूजर्स को जल्द ही नए सेटिंग बटन का विकल्प मिलने वाला है। यह नया option पेज के टॉप में लेफ्ट साइड पर दिया जाएगा। यह फीचर वंहा पर मिलेगा  जहां पर अकाउंट स्विच करने का विकल्प मिलता है। इस फीचर को जल्द ही लांच  किया जा सकता है। इसके आने से गूगल के सर्च का अंदाज बदल जाएगा। इसका इस्तेमाल आसान और मजेदार हो जाएगा। गूगल के सेटिंग बटन में अब वेब सर्च का ऑप्शन भी मिलने वाला है।

डार्क मोड और कस्टमाइजेशन की सुविधा 

गूगल एक और बदलाव करने वाला है इन दिनों डार्क मोड का चलन बढ़ गया है और अधिकतर एप डार्क मोड का फीचर दे रहे हैं। इससे अंधेरे में फोन चलाते समय आंखों पर ज्यादा दबाव नहीं पड़ता है। अब गूगल सर्च के  दौरान भी आपको डार्क मोड का विकल्प मिलेगा। यह विकल्प आपके स्क्रीन पर मैसेज बॉक्स में लेफ्ट साइड पर मिलेगा। साथ ही मोबाइल डिवाइस के लिए कस्टमाइज ऑप्शन मिलेगा। अब यूजर सर्च का बैकग्राउंड अपनी मर्जी के अनुसार बदल सकेंगे।