भारत ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हराया, सीरीज में 2 - 0 से आगे

भारत ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हराया, सीरीज में 2 - 0 से आगे

भारत ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 3 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है। 276 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 3 विकेट और 4 गेंदें शेष रहते ही मैच जीत लिया। इस जीत में दीपक चाहर के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की अहम भूमिका रही। दीपक ने 7 विकेट गिरने के बाद भी धीरज नहीं खोया और भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर 193 के स्कोर को बढ़ाते हुए 277 तक पहुंचाया।

शीर्ष बल्लेबाज रहे फ्लाप 

टीम इंडिया की ओर से आज शीर्ष बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। पृथ्वी शॉ, ईशान किशन और हार्दिक पांडया सस्ते में निबट गये। कप्तान शिखर धवन ने 29 रन बनाये और मनीष पांडे ने 37 रनों का योगदान दिया। टीम इंडिया के आधे बल्लेबाज 115 रनों तक पैवेलियन लौट चुके थे। बाद में सूर्यकुमार और क्रुणाल पांडया ने पारी संभाली और स्कोर को 200 के करीब पहुंचाया। उनके बाद दीपक चाहर ने मोर्चा संभाल लिया और नाबाद 69 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले श्रीलंका ने टीम इंडिया के सामने 275 रनों का लक्ष्य रखा। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और ओपनिंग जोड़ी ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए बिना कोई विकेट खोए 75 से ज्यादा रन बना लिए। लेकिन उसके बाद युजवेंद्र चहल ने एक ही ओर में दो विकेट लेकर उनकी पारी डगमगा दी। चहल और भुवनेश्वर कुमार ने तीन-तीन विकेट लेकर श्रीलंका को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया। दीपर चहर ने भी दो विकेट लिए। श्रीलंका की टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 275 रन बनाये। श्रीलंका की ओर से चरिथ अलसंका ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाये। इनके अलावा अविष्का फर्नांडो ने 50 और चमिका करुणारत्ना ने नाबाद 44 रन बनाये।

दीपक और भुवनेश्वर कुमार की जोड़ी ने दिलाई जीत

इस जीत में दीपक चाहर के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की अहम भूमिका रही। दीपक ने 7 विकेट गिरने के बाद भी धीरज नहीं खोया और भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर 193 के स्कोर को बढ़ाते हुए 277 तक पहुंचाया।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की लगातार 9वीं द्विपक्षीय सीरीज जीत

यह श्रीलंका के खिलाफ भारत की लगातार 9वीं द्विपक्षीय सीरीज जीत है। टीम इंडिया ने इसके साथ ही सीरीज भी जीत ली है। टीम को फिलहाल 2-0 की अजेय बढ़त है। सीरीज का आखिरी मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा।