भारत और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी मुकाबला कल, लाइव प्रसारण दूरदर्शन और DD Sports पर भी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से खेला जानेवाला WTC फाइनल मैच को दूरदर्शन  पर भी देखा जा सकता है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी मुकाबला कल, लाइव  प्रसारण  दूरदर्शन और  DD Sports पर भी
भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से खेला जानेवाला WTC फाइनल मैच को दूरदर्शन  पर भी देखा जा सकता है।

ICC World Test Championship Final: क्रिकेट प्रेमियों  के लिए खुशखबरी । अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से खेला जानेवाला WTC फाइनल मैच को दूरदर्शन  पर भी देखा जा सकता है।

आपको बता दें कि 18 जून को World Champion ship के फाइनल मुकाबले में विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। Cricket के इतिहास में पहली बार WTC फाइनल मुकाबला होने जा रहा है और यह ऐतिहासिक मुकाबला साउथम्प्टन, इंग्लैंड में खेला जाएगा। इसे लेकर भारत के Cricket प्रेमियों की रुचि को देखते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने जानकारी बताया कि इस खिताबी मुकाबले को DD SPORT चैनल पर भी देखा जा सकेगा।

भारतीय टीम WTC के पहले संस्करण के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम का सामना करेगी, जिसने हाल ही में इंग्लैंड को उसके घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया था। भारत को हालांकि, फाइनल मैच से पहले यहां मैच अभ्यास का भी अवसर नहीं मिला, लेकिन कोहली की टीम इससे पहले इंग्लैंड में खेल चुकी है, और अपने पुराने अनुभव के साथ उतरेगी। भारत ने पिछली दो टेस्ट सिरीज़ में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को मात दी है. भारत ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 4 टेस्ट मैचों की सिरीज़ में 2-1 से हराया। इसके बाद भारत ने इंग्लैंड को अपने घरेलू मैदान में खेली गई चार टेस्ट मैचों की सिरीज़ में 3-1 से हराया था।