Mehul Choksi की डोमिनिका में जमानत अर्जी खारिज, एंटीगुआ के विपक्षी दल चोकसी को भारत भेजे जाने का किया विरोध

Mehul Choksi : पत्नी प्रीति चोकसी ने परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि क्यों उनके पति को शारीरिक और मानसिक तौर पर पीड़ा दी जा रही है

Mehul Choksi की डोमिनिका में जमानत अर्जी खारिज, एंटीगुआ के विपक्षी दल चोकसी को भारत भेजे जाने का किया  विरोध
Mehul Choksi : पत्नी प्रीति चोकसी ने परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि क्यों उनके पति को शारीरिक और मानसिक तौर पर पीड़ा दी जा रही है

Mehul Choksi :  मेहुल चोकसी की याचिका पर डोमिनिका की कोर्ट में सुनवाई हुई। Mehul Choksi  व्हिलचेयर पर कोर्ट पहुंचा जहां उसने डोमिनिका में गैरकानूनी घुसपैठ से इन्कार किया। हालांकि उसकी दी गई जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी। रिपोरट्स् के मुताबिक, कोर्ट में अगली सुनवाई 14 जून को होगी। यानी Mehul Choksi को भारत लाने की कोशिशो को झटका भले ही न लगे, लेकिन कानूनी दांवपेंचों के बीच देरी जरूर हो सकती है। बता दे की मेहुल चोकसी भारतीय बैंकों को 15 हजार करोड़ रुपये से अधिक का चूना लगाने वाले भगोड़े  के मामले में डोमिनिका की सरकार ने कोर्ट से चोकसी की ओर से दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका खारिज करने का आग्रह किया। Mehul Choksi का कहना है कि उनका अपहरण कर जबरन कैरिबियाई द्वीप राष्ट्र लाया गया।

Mehul Choksi के दलील में धुरंधर वकीलों एवं राजनीतिक दलों की टीम

  • सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने कहा कि Mehul Choksi की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका मान्य नहीं है क्योंकि उसने अवैध रूप से देश में प्रवेश किया था और बाद में उसे हिरासत में लिया गया। Mehul Choksi के वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि मामला बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका का है न कि उसके भारत प्रत्यर्पण का। उसकी नागरिकता पर अदालत के समक्ष कोई सवाल नहीं है।
  • Mehul Choksi के अपराधों से जुड़े तमाम दस्तावेज लेकर सीबीआई के आला अधिकारी डोमिनिका में मुस्तैद हैं। दूसरी तरफ, Mehul Choksi की तरफ से भी धुरंधर वकीलों की टीम डटी है। उसे स्थानीय तौर पर कुछ राजनीतिक दलों का भी समर्थन मिल रहा है। डोमिनिका ही नहीं बल्कि एंटीगुआ के विपक्षी दल भी मानवाधिकार के नाम पर चोकसी को भारत भेजे जाने का विरोध कर रहे हैं।

मेहुल की पत्नी ने लगाया मारपीट का आरोप

पत्नी प्रीति चोकसी ने परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि क्यों उनके पति को शारीरिक और मानसिक तौर पर पीड़ा दी जा रही है. प्रीति मिडिया  से बातचीत करते हुए कहा- इस वक्त मेहुल अस्पताल में हैं और ज्यादा कुछ नहीं पता लेकिन उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जा रही है.

प्रीति चोकसी ने कहा कि हम इस बात को लेकर काफी चिंतित है कि उनका स्वास्थ्य पर कितना असर हुआ है. उन्होंने कहा कि अभी तक जो पता है वो ये कि वे डिनर पर जाने वाले थे. वह उस लेडी के साथ काफी बाहर जाते थे. उन्होंने कहा कि जो पिक्चर टीवी पर दिखाई जा रही है वो उस महिला की तस्वीर नहीं है, जिसके साथ मेहुल डिनर पर जाने वाले थे. प्रीति ने आगे बताया कि पहली दफा वह महिला अगस्त में वॉक पर मिली थी. कभी-कभी वह महिला दूसरे वाले घर में आती थी. इस महिला के कुछ ज्यादा पहचान नहीं थी.