मौसाम विभाग ने जारी किया अलर्ट , जानिए अपने शहर का हाल

मौसाम  विभाग ने जारी किया अलर्ट , जानिए अपने शहर का हाल

मौसम खबर : मौसम विशेषज्ञों ने देश के कई हिस्सों में तेज बारिश की आशंका व्यक्त की है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटे में देश के कई हिस्से मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। पूर्वात्तर की अगर बात करें तो यहां भी बारिश होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। पूर्वी राजस्थान भी तेज बारिश की चपेट में आ सकता है। पहाड़ी क्षेत्र उत्तराखंड से लेकर जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में तेज बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार जारी बारिश के इन पूर्वानुमान को देखते हुए आज और आने वाले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला बना रहेगा।

दिल्ली में भी  हल्की - फुल्की बारिश की संभावना 

 मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में  बादल छाए रहेंगे  और दिन में हल्की बारिश या गरज के साथ छीटे पड़ सकती है  । मंगलवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान पहले से कुछ कम यानी 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस दौरान मौसम विभाग ने बारिश की आशंका को देखते हुए यहां पर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। स्काईमेट वेदर के वाइस प्रेसिडेंट महेश पलावत ने बताया कि अब दिल्ली में भारी बारिश नहीं होगी। कुछ जगहों पर हल्की से थोड़ी तेज बारिश हो सकती है।

इन इलाको में  अगले 24 घंटे में होगी हल्की से तेज बारिश

मौसम विशेषज्ञों ने देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी भी दी है। विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटों के दौरान पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, ओडिशा, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग ने एक दो स्थानों में तेज बारिश के साथ जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, बिहार, झारखंड, विदर्भ, मराठावाड़ा, पूर्वी राजस्थान और दक्षिण गुजरात में हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। वहीं हरियाणा तेलंगाना, सौराष्ट्र और कच्छ, पूर्वी उत्तर प्रदेश और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडू, लक्षद्वीप और राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।