वॉट्सऐप में आया नया अपडेट ,जानिए क्या है नया अपडेट

वॉट्सऐप में आया नया अपडेट ,जानिए क्या है नया अपडेट

 TECH NEWS : यदि आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए खुशखबरी है फेसबुक के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप एक और नया  अपडेट आने वाला है । वॉट्सऐप अपने यूजर्स की सुविधा के लिए समय-समय पर अपडेट देता रहता है।  इस अपडेट में अब कंपनी 4 डिवाइस में वॉट्सऐप चलाने की सुविधा दे रही है। नया फीचर आने के बाद आप  एक साथ 4 डिवाइस में वॉट्सऐप चला पाएंगे। मौजूदा समय में सिर्फ 2 डिवाइस में ही एक साथ वॉट्सऐप चलता है और इसके लिए भी दोनों डिवाइस को पहले आपस में कनेक्ट करना पड़ता है। इसके बाद दोनों डिवाइस इंटरनेट के जरिए कनेक्ट हो जाती हैं और दोनों डिवाइस में आप वॉट्सऐप चला पाते हैं। कंपनी ने अपने नए अपडेट का बीटा वर्जन लॉन्च कर दिया है।

फेसबुक के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप की नई मल्टी-डिवाइस सर्विस के तहत यूजर्स स्मार्टफोन के अलावा चार अन्य डिवाइस पर वॉट्सऐप का मजा ले सकेंगे। ये डिवाइस डेस्क्टॉप या कोई दूसरा वेब प्लेटफॉर्म हो सकते हैं। साथ ही नए फीचर में मेन डिवाइस को इंटरनेट से कनेक्ट रखने की कोई जरूरत नहीं होगी। अब यूजर्स बड़ी आसानी से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ इस वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे। 

वॉट्सऐप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने नए अपडेट का ऐलान करते हुए बताया कि वॉट्सऐप का अपडेटेड मल्टी-डिवाइस फीचर बीटा टेस्टर्स के सीमित समूह के साथ उपलब्ध है जो वॉट्सऐप के बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि जल्द ही इसे वैश्विक स्तर पर रोल आउट किया जाएगा।

फोन की बैटरी खत्म होने पर भी वॉट्सऐप वेब चलेगा।

कैथकार्ट ने अपने बयान में कहा "अब आप अपने फोन और चार अन्य नॉन-फोन डिवाइस पर एक साथ वॉट्सऐप का उपयोग कर सकते हैं। भले ही आपके फोन की बैटरी खत्म हो गई हो। एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के माध्यम से गोपनीयता और सुरक्षा के समान स्तर को बनाए रखते हुए प्रत्येक डिवाइस स्वतंत्र रूप से आपके वॉट्सऐप से कनेक्ट होगा, जो वॉट्सऐप का उपयोग करने वाले लोग उम्मीद करते आए हैं।"